How to earn money online in Hindi

EARN MONEY ONLINE HINDI
दोस्तों आज मैं आपको बताऊंगा कि आप ऑनलाइन मनी कैसे कमा सकते हैं बहुत से ऐसे रास्ते हैं जिन पर आप काम करके बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं लेकिन बहुत सी वेबसाइट और मोबाइल एप्लीकेशन है जिन पर  आप अपना समय बर्बाद करते
हैं और उससे कुछ भी नहीं मिलता मैं आपको ऐसी दो idea बताऊंगा जिनसे आप जिंदगी भर पैसे कमा सकते हैं
जिससे आपकी इनकम धीरे-धीरे बढ़ती जाएगी और आप आसानी से ऑनलाइन पैसे कमा पाएंगे दोस्तों में थोड़ा अपने बारे में बताता हूं जब मैंने इंटरनेट पर काम करना शुरू किया था तब मैंने बहुत सी ऐसी वेबसाइट पर काम किया जिन्होंने दावा किया कि उससे पैसा मिलता है लेकिन ऐसा कुछ नहीं था वह फालतू में आप से काम करवाते हैं और आप को कुछ नहीं मिलता है ऐसी बहुत सारी वेबसाइट है मैं उनका नाम नहीं लेना चाहता मैंने अपना बहुत सारा समय बर्बाद किया है लेकिन मैं नहीं चाहता कि आपका  भी समय  बर्बाद हो मैं आपको दो ऐसे आसान तरीके बताऊंगा जिन्हें आप आसानी से कर सकते हैं और  अच्छे पैसे कमा सकते हैं अच्छे पैसे मतलब हजारों से शुरू होकर लाखों रुपए तक कमा सकते हैं पैसे कमाने के लिए काम  तो करना पड़ता है आप सभी को पता है काम करने पर ही पैसे मिलते हैं आपको अपने काम  का 100पर्सेंट देना होगा जिसे आप अपने काम के मास्टर हो गए एक बार जब आप अपने काम को अच्छी तरह से समझ लिया तो आप को पैसे रखने की जगह तक नहीं मिलेगी मेरा कहने का मतलब यही है कि पहले अपने आप को काबिल बनाना जरूरी है और सबसे बड़ी बात ही है की हजारों लोग रोजाना इंटरनेट पर अपना काम शुरू करते हैं लेकिन कामयाब सिर्फ वह होते हैं जो मेहनत करते रहते हैं और अपने लक्ष्य को हासिल करते हैं उनमें एक अलग ही जज्बा होता है तो दोस्तों मैं आपको बताता हूं कि दो ऐसे कौन से काम है जिसे पर आप पूरी तरह से विश्वास कर सकते हैं और  जिंदगी भर उनसे पैसे कमा सकते हैं काम करने के लिए आपको कोई पैसा नहीं देना है यह उन लोगों के लिए है जो आगे बढ़ना चाहते हैं लेकिन उनके पास पैसे नहीं है no इंवेस्टमेंट बिजनेस है
1 BLOGGER
2 YOUTUB 
Blogger   पर आप बहुत अच्छे पैसे कमा सकते हैं बहुत से लोग इससे 2000000 से 3000000 रूपए तक महीना कमाते हैं इंडिया मैं  टॉप  ब्लॉगर इतने पैसे कमाते हैं आप भी बहुत अच्छे पैसे कमा सकते हैं इसमें आप अपनी बात दूसरों के साथ शेयर करते हैं इसमें आप पोस्ट पर ऐडसेंस का विज्ञापन लगाकर पैसे कमा सकते हैं जब भी कोई आपकी ब्लॉक को  देखेगा तो आपको पैसे मिलेंगे और एड्स पर क्लिक करेगा तो आपको अच्छे पैसे मिलेंगे अपने ज्ञान को दोस्तों के साथ और दूसरे  लोगों के साथ बांटते हैं जो भी लोग आपके ब्लॉग पर आते हैं आपके ब्लॉग को पढ़ते हैं उन्हें अच्छा लगता है  इससे आप दूसरे लोगों की सहायता भी कर सकते हैं और पैसे भी कमा सकते हैं ओनलाइन पैसा कमाने का सबसे बड़ा साधन विज्ञापन के द्वारा ही है जब आप अपनी कोई पोस्ट ब्लॉगर पर डालेंगे तो उस पोस्ट में आप विज्ञापन देंगे वह मैं आपको बाद में बताऊंगा कि आपको एडसेंस   से अपना ब्लॉगर कैसे जोड़ना है इसमें आप अपने किसी भी टॉपिक पर लिख सकते हैं और दूसरों को समझा सकते हैं इसमें वीडियो फोटो डालकर अच्छे से समझा सकते हैं आप में एक टैलेंट होना जरूरी है टैलेंट किसी भी प्रकार का हो सकता है हर एक इंसान में एक खूबी होती है तो आप अपनी खूबियों को ध्यान में रखकर अपना काम शुरू करें और आप बड़ी आसानी से पैसे कमा  पाएंगे
Youtub
 से पैसे कमाना बहुत ही आसान है इसमें आप अपनी वीडियो क्लिप के द्वारा पैसे कमा सकते हैं आपको पता ही होगा जब भी आप कोई youtube पर वीडियो देखते हैं तो उनके बीच में एड्स आती हैं
आपने कभी सोचा है यह एड्स क्यों आती है यह एड्स या विज्ञापन वीडियो पर एडसेंस के द्वारा लगाया जाते हैं जिन्हें देखने पर जिसका वीडियो  है उसे पैसे मिलते हैं आप अपनी कोई भी वीडियो youtube पर डाल सकते हैं और उसे मोनोटाइज कर सकते हैं जिससे आपकी वीडियो पर ऐड  दिखना  शुरू हो जाएंगे और उससे आपको पैसे मिलेंगे जितने भी लोग आपकी वीडियो को देखेंगे उससे उतना ही पैसा आपको मिलेगा आज के लिए सिर्फ इतना ही अगले पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा कि ब्लॉगर पर और youtube पर अपना अकाउंट कैसे बनाएं और उसे पर ऐडसेंस कि ऐड्स कैसे लगाएं आप मेरे youtube चैनल पर वीडियो में अच्छी तरह से देख सकते हैं कि आपको कैसे क्या करना है
अगर आपके पास आपकी जरूरत से ज्यादा पैसे हैं तो ऐसे लोगों की मदद जरूर करें जिनको पैसो की बहुत ज्यादा जरूरत है दोस्तों पोस्ट को शेयर जरुर करें इसे किसी का फायदा हो सकता है शेयर करने से  मुझे कोई पैसे नहीं मिलेंगे लेकिन अच्छा लगता है जब किसी की मदद करते हैं
SHARE

Milan Tomic

Hi. I’m Designer of Blog Magic. I’m CEO/Founder of ThemeXpose. I’m Creative Art Director, Web Designer, UI/UX Designer, Interaction Designer, Industrial Designer, Web Developer, Business Enthusiast, StartUp Enthusiast, Speaker, Writer and Photographer. Inspired to make things looks better.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment

Thank you for comment.