Big think of magic ,bada sochne ke fayde

बड़ी सोच का जादू
 दोस्तों आप लोगों ने सुना ही होगा कि हमें हमेशा बडा सोचना चाहिए इसका एक बहुत बड़ा कारण है जो कि मैं आज आप लोगों के साथ शेयर करना चाहता हूं शुरु करने से पहले मैं आपको एक बात बताना चाहता हूं अगर आप मेरी मोटिवेशनल वीडियो देखना चाहते हैं तो मेरा एक  youtube पर चैनल है जिसका नाम है एपीएस हिंदी https://www.youtube.com/channel/UCWLgSN6aWkEGVF-qfzlYIfg इस लिंक पर क्लिक करके आप मेरी चैनल  पर आसानी से वीडियो देख सकते हैं
 तो दोस्ती शुरु करते हैं कि बड़ा ही क्यों सोचना चाहिए इसका बहुत बड़ा कारण यह है कि जब भी हम कोई बड़ा सोचते हैं या छोटा सोचते हैं तो उसके हिसाब से हमारा दिमाग काम करता है फॉर example में आपको बताता हूं कि दुनिया में चार तरह के लोग हैं पहले जो बहुत ही गरीब आदमी है दूसरे जो मिडिल क्लास फैमिली है तीसरे जो अमीर हैं और चौथे जो बहुत ही अमीर तो मैं आपको बताता हूं कि बड़ा सोचने से बड़ा आदमी कैसे बनते हैं तो

पहले हम गरीब आदमी को लेते हैं गरीब आदमी आप मान सकते हैं कोई रोड पर भिखारी वह कितना सोचता है वह सोचता है कि आज सुबह से शाम तक मेरे पास 50 सो रुपए हो जाए तो मैं पेट भर कर खाना खा लो उसकी सोच सिर्फ 1 दिन की है यानी उसकी एक दिन से बड़ी कोई प्लानिंग नहीं है और वह 50 से 200तक काम आता है


अब नंबर दो पर आते हैं मिडिल क्लास फैमिली मैं क्या होता है इसमें आदमी  कोई छोटी मोटी नौकरी करता है और  वह अपने महीना खत्म होने का इंतजार करता है कि कब महीना खत्म हो और मुझे मेरी तनख्वाह मिले इसमें अपने घर का खर्चा चलाओ और  और मुझे जो चाहिए उसे मैं लूं इसमें आदमी 1 महीने की प्लानिंग से चलता है और 10 से ₹25000 तक कम आता है

 अब चलते हैं तीसरे नंबर पर जो कि अमीर है इसमें कोई बहुत ही अच्छी नौकरी पर या कोई बिजनेस करता है तो उसमें जो भी काम होता है उसमें कोई तनख्वाह नहीं दी जाती नहीं हफ्ते के हिसाब से होता है नहीं महीने के हिसाब से होता है उसमें होता है साल के हिसाब से कि मैं आपका 1000000 का पैकेज देता हूं  इसमें आदमी साल भर की प्लानिंग से चलता है और  10, 15 , 20 लाख  तक  कमाता है
अब चलते हैं दोस्तों सबसे अमीर आदमी उसकी सोच कितनी बड़ी है इस में आता है जैसे आप लोगों ने देखा भी होगा कि जब भी कोई बड़ा प्रोजेक्ट शुरु होता है तो हम सोचते कि यह कब खत्म होगा इसमें प्रोजेक्ट 5 साल से लेकर 20 साल तक के हो सकते हैं जैसे कि टाटा बिरला का कोई भी प्रोजेक्ट अगर आप में देखेंगे तो पाओगे की 5 साल से 10 साल 15 साल 20 साल तक के आपको प्रोजेक्ट मिल जाएंगे और जब इतने साल तक किसी प्रोजेक्ट पर काम चलता है पूर्व इतना लंबा सोचते हैं तो उनकी इनकम आप सोच सकते होंगे उनकी इनकम करोड़ों में होती है तो दोस्तों मेरा कहने का सिर्फ एक ही मतलब है कि आप अपने गोल को सेट करें और उस पर काम करें  और हमेशा बड़ा सोचें तो दोस्तों आज के लिए सिर्फ इतना ही अगर आपका कोई भी  प्रसन्न है तो मुझे कमेंट में पूछ सकते हैं मैं आपके सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिश करूंगा
Following पर क्लिक जरूर करें  इसे होगा यह कि जब भी मैं अपनी कोई नई पोस्ट डालूंगा  तो आपको डायरेक्ट मिलेगी  और आप ज्यादा से ज्यादा जानकारी पा सकेंगे  और शेयर करना बिलकुल ना भूले थैंक यू
SHARE

Milan Tomic

Hi. I’m Designer of Blog Magic. I’m CEO/Founder of ThemeXpose. I’m Creative Art Director, Web Designer, UI/UX Designer, Interaction Designer, Industrial Designer, Web Developer, Business Enthusiast, StartUp Enthusiast, Speaker, Writer and Photographer. Inspired to make things looks better.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment

Thank you for comment.